असम: मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में आई बाढ़, ट्रेन में फंसे 119 यात्रियों को वायुसेना ने रेस्क्यू कर निकाला

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 08:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: असम में भारी बारिश लोगों के लिए कहर बनी हुई है। भारी बारिश के कारण ट्रेन में फंसे 119 यात्रियों को रेसक्यू कर बचाया। भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के पानी के कारण सिलचर-गुवाहाटी एक्सप्रेस कछार इलाके में फंसी हुई थी। ट्रेक पर जलभराव के कारण  ट्रेन न तो आगे बढ़ पा रही थी और न ही पीछे जा पा रही थी। ट्रेन में करीब 119 यात्री फंसे हुए थे। कई घंटों तक ट्रेन के फंसे रहने के बाद जिला प्रशासन ने भारतीय वायुसेना से मदद मांगी जिसके बाद 119 लोगों को बचाया गया।

 

असम के कई इलाके अचानक आई बाढ़ और भारी भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जिससे राज्य के अन्य हिस्सों से रेल और सड़क संपर्क टूट गया है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) ने कहा कि न्यू कुंजंग, फियांगपुई, मौलहोई, नामजुरंग, दक्षिण बगेतार, महादेव टिल्ला, कालीबाड़ी, उत्तरी बगेतार, सिय्योन और लोदी पंगमौल गांवों से भूस्खलन की सूचना मिली है, जहां करीब 80 घर बुरी तरह तबाह हुए हैं।

 

एएसडीएमए ने कहा कि भूस्खलन के कारण जटिंगा-हरंगाजाओ और माहूर-फिडिंग में रेलवे लाइन बाधित हो गई थी। गेरेमलाम्ब्रा गांव में माईबांग सुरंग पहुंचने से पहले भूस्खलन के कारण सड़क अवरुद्ध होने की संभावना है। एएसडीएमए ने कहा कि असम के पांच जिलों में बाढ़ से लगभग 25,000 लोग प्रभावित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News