बाढ़ प्रभावित लोगों को छोड़ बागी विधायकों को 'कॉकटेल' परोसने में जुटी असम सरकार: कांग्रेस का निशाना

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 08:23 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय कुमार ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा-नीत असम सरकार यहां एक लग्जरी होटल में डेरा डाले महाराष्ट्र के असंतुष्ट विधायकों को ‘कॉकटेल-मॉकटेल' परोसने में व्यस्त है, लेकिन वह राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों को मुफ्त पीने का पानी भी नहीं दे पा रही है। उन्होंने दावा किया कि लोगों को राहत सामग्री प्राप्त करने के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘असम में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार शिवसेना विधायकों को कॉकटेल-मॉकटेल परोस रही है, लेकिन उसके पास बाढ़ प्रभावित लोगों को पीने का पानी पहुंचाने के लिए पैसे नहीं हैं।'' कुमार ने दावा किया कि राज्य के कुछ हिस्सों में लोगों द्वारा पानी की बोतलें प्राप्त करने के लिए 30 रुपये का भुगतान करने से संबंधित वीडियो हैं। झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘असम में राजनीति का यही हाल है..जब लोग ऐसे प्रतिनिधियों को चुनते हैं, तो ऐसा होना तय ही है।'' उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि इससे देश का सुरक्षा तंत्र कमजोर होगा।

कुमार ने योजना के विभिन्न प्रावधानों पर सवाल उठाये, जिसमें अग्निवीरों को चार साल की सेवा के बाद ड्यूटी से छुट्टी मिलने के उपरांत नौकरी के अवसर और पेंशन लाभ की कमी शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘देश 70 साल में इतना कमजोर कभी नहीं हुआ कि वह हमारे जवानों को पेंशन देने में असमर्थ हो।'' कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वर्तमान में पूर्व सैनिकों को नौकरी नहीं मिल रही है और अग्निपथ योजना लागू होने पर हजारों युवाओं को बेरोजगारों की संख्या में जोड़ा जाएगा। कुमार ने कहा, ‘‘यह योजना हमारे देश की सुरक्षा या युवाओं की भर्ती के लिए नहीं है, बल्कि पैसे बचाने के लिए है।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News