असम सरकार की केंद्र सरकार से मांग- रद्द की जाए NRC की हालिया लिस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 06:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम सरकार ने केंद्र सरकार से हाल में जारी किए गए नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) को रद्द करने का आग्रह किया है। इस बात की जानकारी असम के वित्त मंत्री हेमंद विश्वा सरमा ने दी।

गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि पार्टी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वर्तमान स्वरूप में एनआरसी को खारिज करने का आग्रह किया है। असम सरकार ने NRC को स्वीकार नहीं किया है। असम सरकार और बीजेपी ने गृह मंत्री से NRC को अस्वीकार करने का अनुरोध किया है।
PunjabKesari
सरमा ने कहा कि असम की राज्य सरकार ने पूरे देश के लिए एक राष्ट्रीय एनआरसी का समर्थ किया है। उन्होंने कहा कि अगर कट ऑफ साल 1971 है तो यह सभी राज्यों के लिए एक समान होना चाहिए। हम असम समझौते को रद्द करने के लिए नहीं कह रहे हैं।

एनआरसी के पूर्व राज्य समन्वयक प्रतीक हजेला की कड़ी आलोचना करते हुए मंत्री ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार को अलग रखकर अपडेशनल प्रक्रिया पूरी की गई है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को लगता है कि एनआरसी को असम सरकार ने अपडेट किया है। हम सिर्फ एक व्यक्ति की वजह से खामियाजा भुगत रहे हैं। हम सिस्टम की खामियों से चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि हजेला ने अलग इको सिस्टम की तहत शो चलाया। उसने सवालों की एक परत बना दी है। एक जनप्रतिनिधि के रूप में हमें अब जवाब देने में मुश्किल हो रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News