सीमा विवादः असम सरकार ने जारी की एडवाइजरी,  लोगों को मिजोरम न जाने की दी सलाह

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 07:21 AM (IST)

नेशनल डेस्कः असम का मिजोरम से सीमा विवाद गहरा गया। इसी के मद्देनजर असम सरकार ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी किया है। सरकार की ओर से जारी किए गए इस एडवाइजरी में असम के लोगों को मिजोरम की यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। कहा गया है कि असम के लोगों की व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए किसी भी खतरे को स्वीकार नहीं जा सकता है।
PunjabKesari
बता दें कि लैलापुर-वैरेंगटे इलाके में असम और मिजोरम के बीच लंबे समय से सीमा विवाद है। सोमवार को असम के कछार जिले से सटी सीमा पर दो गुटों में झड़प हुई थी। झड़प के दौरान यहां दोनों राज्यों की पुलिस और स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए।
PunjabKesari
आरोप है कि संघर्ष के दौरान मिजोरम पुलिस ने असम के पुलिस अधिकारियों की एक टीम पर फायरिंग की। जिसमें असम पुलिस के छह कर्मियों और एक नागरिक की मौत हो गई। साथ ही एक एसपी सहित 50 से अधिक अन्य लोग जख्मी हो गए। तनाव के बाद यहां सीआरपीएफ की दो कंपनियों को तैनात किया गया था। 

अधिकारियों के मुताबिक, गृह सचिव ने असम और मिजोरम के प्रतिनिधिमंडलों को यह भी बताया कि दोनों सरकारों को सीमा मुद्दे को सौहार्दपूर्ण तरीके से हल करने के लिए पारस्परिक रूप से चर्चा जारी रखनी चाहिए। असम और मिजोरम के बीच चल रहे सीमा संघर्ष को सुलझाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों को बुलाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News