असमः सीएम हेमंत सरमा ने कांग्रेस आलाकमान और पंजाब सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को आरोप लगाया कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान 'सुरक्षा में चूक' के जरिए कांग्रेस आलाकमान और राज्य के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रची थी।

सरमा ने मांग की है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को इस कथित साजिश में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। गुवाहाटी में प्रेसवार्ता के दौरान सरमा ने आरोप लगाया, '' सभी साक्ष्य ये स्पष्ट करते हैं कि कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रची।''

असम के मुख्यमंत्री पंजाब में एक टीवी चैनल के कथित स्टिंग का हवाला दे रहे थे, जिसमें दावा किया गया कि वहां पुलिस के पास दो जनवरी को ही प्रधानमंत्री की हत्या के प्रयास के बारे में खुफिया रिपोर्ट थी। सरमा ने यह भी दावा किया कि घटना के बाद कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए बयान ये संकेत देते हैं कि वे ''साजिश'' के बारे में जानते थे।

पंजाब दौरे के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता बाधित किए जाने के कारण मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा था। इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ''गंभीर'' चूक करार दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News