'क्या हमने कभी राहुल गांधी से सबूत मांगा की उनके पिता राजीव गांधी है' बयान देकर बुरे फंसे असम के CM- दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 02:05 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के प्रमुख और पार्टी सांसद ए आर रेड्डी की शिकायत पर जुबली हिल्स थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
 

 पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  बताया कि कानूनी राय लेने के बाद भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। रेड्डी ने शिकायत में सरमा पर राहुल गांधी के खिलाफ (11 फरवरी को उत्तराखंड में एक जनसभा में) राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए पूर्व नियोजित तरीके से आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाया और असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी।
 

सरमा ने उत्तराखंड में चुनावी रैली में सितंबर 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के शिविरों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक (लक्षित हमलों) का सबूत मांगने और कोविड रोधी टीके की प्रभावकारिता पर सवाल करने पर राहुल गांधी की आलोचना की थी। असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि क्या भाजपा ने कभी इस बात का सबूत मांगा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेटे हैं। कांग्रेस पार्टी ने इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News