GHMC 2020 नतीजों पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, हमें किसी तरह का नुकसान नहीं

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 04:35 AM (IST)

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में भले ही टीआरएस एक बार फिर सत्ता बरकरार रखने में सफल रही हो लेकिन उसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है। 2016 के मुकाबले इस चुनाव में बीजेपी ने शानदार सफलता हासिल की है. बीजेपी चार से 48 सीटों पर पहुंच गई है। पिछले चुनाव में 99 सीटें जीतने वाली टीआरएस 55 सीटों पर जीती है।

वहीं एआईएमआईएम ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है. पिछले चुनाव में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने 44 सीटें जीती थी। कांग्रेस ने मात्र दो सीटों पर जीत दर्ज की है। हैदराबाद की 150 में से 149 सीटों पर एक दिसंबर को वोट डाले गए थे। 

ओवैसी क्या बोले? 
ओवैसी ने चुनाव परिणाम के बाद जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा, ''पार्टी के तमाम मेंबर्स का दिल की गहराई से शुक्रिया करता हूं। 5 साल पहले भी 44 थे, इस बार भी यही हुआ। हमने एक टीम की तरह काम किया।'' हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ''यकीनन बीजेपी जीती है. आवाम का फैसला है. इनके बढ़ते कदम को हैदराबाद की जनता रोकेगी।''

टीआरएस को हुए भारी नुकसान पर ओवैसी ने कहा, ''तेलंगाना में TRS एक मजबूत राजनीतिक पार्टी है। यह तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है। मुझे यकीन है कि के. चंद्रशेखर राव इन चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।'' बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम और टीआरएस गठबंधन कर चुनाव लड़ चुकी ।.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News