मुसलमानों का मुगलों से कोई रिश्ता नहीं लेकिन उनकी बीवियां कौन थीं? ओवैसी के ट्विट पर खड़ा हुआ नया विवाद

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 12:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को फव्वारा बताने वाले एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर बड़ा दावा किया है। बता दें कि देश में  ज्ञानवापी मस्जिद के अलावा मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद पर दावेदारी का मामला भी कोर्ट में पहुंच गया है वहीं इसके साथ ही कुतुब मीनार और आगरा के ताजमहल के बंद पड़े 22 कमरों को खुलवाने की मांग की जा रही है। 
 

इन सब के बीच अब ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर बड़ा दावा किया है। ओवैसी ने अपने फेसबुक पोस्ट में इतिहास और मुगलकाल को लेकर दावा किया है कि भारत के मुसलमानों का मुगलों से कोई रिश्ता नहीं है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर सवाल करते हुए लिखा कि मुगलों का भारत के मुसलमानों से कोई रिश्ता नहीं है, लेकिन ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं, ओवैसी इस पोस्ट से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।
 

दरअसल, ओवैसी ने RSS पर निशाना साधा है उनका कहना है कि आरएसएस की शाखाओं से अलग मदरसे स्वाभिमान और सहानुभूति सिखाते हैं, लेकिन ये बात अनपढ़ संघी नहीं समझ पाएंगे। ओवैसी ने सवाल किया कि हिंदू समाज सुधारक राजा राम मोहन राय मदरसे में क्यों पढ़ते थे?  देश के मुसलमानों ने भारत को समृद्ध बनाया है और आगे भी मुसलमान ऐसा करते रहेंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News