NCB ने हाईकोर्ट में कहा- आर्यन खान सिर्फ ड्रग्स लेता ही नहीं था...इसकी अवैध तस्करी भी करता था

10/26/2021 3:56:43 PM

नेशनल डेस्क: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्रूज से ड्रग्स की बरामदगी के मामले में आरोपी आर्यन खान की जमानत याचिका का मंगलवार को बंबई हाईकोर्ट में विरोध करते हुए कहा कि वह ना केवल ड्रग लेते थे, बल्कि उसकी अवैध तस्करी में भी शामिल थे। एजेंसी ने यह भी दावा किया कि जांच को प्रभावित करने के लिए आर्यन खान और शाहरुख खान की प्रबंधक पूजा ददलानी सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित कर रही है। वहीं, आर्यन खान के वकीलों ने हाईकोर्ट में अतिरिक्त नोट दाखिल करते हुए कहा कि NCB के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और कुछ राजनीतिक हस्तियों द्वारा एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोपों से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

 

NCB ने आर्यन खान की हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका के जवाब में मंगलवार को हलफनामा दाखिल किया। जस्टिस एनडब्ल्यू साम्ब्रे की एकल पीठ के समक्ष यह मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। एजेंसी ने हलफनामे में कहा कि मामले की जांच को पटरी से उतारने की गलत मंशा से इसे प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। एजेंसी ने कहा कि प्रभाकर सैल के हलफनामे से यह स्पष्ट है।'' मामले में ‘स्वतंत्रत गवाह' प्रभाकर सैल ने एजेंसी के कुछ अधिकारियों पर वसूली करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

 

हलफनामे में पूजा ददलानी का जिक्र करते हुए कहा गया कि ऐसा लगता है कि इस महिला ने जांच के दौरान गवाहों को प्रभावित किया है। एनसीबी ने कहा कि जांच में पहली नजर में यह सामने आया है कि आर्यन खान अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट से ड्रग खरीदता था। मर्चेंट भी मामले में आरोपी है। हलफनामे में कहा गया कि आर्यन खान विदेश में कुछ ऐसे लोगों के सम्पर्क में था, जो ड्रग की अवैध खरीद के एक अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क से जुड़े प्रतीत होते हैं।'' हलफनामे में कहा गया कि आर्यन खान के पास से ड्रग जब्त नहीं हुआ लेकिन वह साजिश का हिस्सा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News