केजरीवाल ने दी राहत भरी खबर, कहा- दिल्ली में कम हो रहे कोरोना के केस

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में  कोरोना केस कम हो रहे है। वह महामारी से पैदा हुए हालातों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,500 केस आए हैं, कल कोरोना के 8,500 केस आए थे। 

 

 15 दिनों में 1000 ICU बेड तैयार: केजरीवाल 
केजरीवाल ने कहा कि  पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 11% हो गई है, कल संक्रमण दर 12% थी। दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना के मामले कम हो रहा है। इसके साथ ही उन्हाेंने कहा कि  हमारे डॉक्टरों, इंजीनियरों और कामगारों ने सिर्फ 15 दिनों में 1000 ICU बेड तैयार ​कर दिए, दुनिया भर के लिए ये एक मिसाल है।

 

आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू कर रहे हैं।हमने दिल्ली के हर ज़िले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है। ऐसे मरीज़ जो होम आइसोलेशन में हैं अगर उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो हमारी टीम दो घंटे में उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी। 

 

केजरीवाल ने डॉक्टरों, इंजीनियरों का किया धन्यवाद
वहीं इससे पहले केजरीवाल ने बताया था कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल से जोड़ा गया एक अस्थायी कोविड-19 उपचार प्रतिष्ठान शनिवार से 250 आईसीयू बिस्तरों के साथ काम शुरू कर देगा। उन्होंने शुक्रवार को रामलीला मैदान स्थित प्रतिष्ठान का दौरा किया और 15 दिन के भीतर 500 आईसीयू बिस्तरों वाले प्रतिष्ठान की स्थापना करनेवाले डॉक्टरों, इंजीनियरों तथा कर्मियों का धन्यवाद व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News