अरुसा आलम 16 साल से भारत आ रही है, तब कोई क्यों नहीं बोला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 09:26 PM (IST)

चंडीगढ़ : कै. अमरेंद्र सिंह ने अरुसा आलम के सवाल पर कहा कि वह 16 साल से भारत आ रही हैं लेकिन तब सुखङ्क्षजद्र सिंहरंधावा या किसी ने सवाल नहीं उठाया। कैप्टन ने नवजोत कौर सिद्धू की तरफ से अरुसा आलम के जरिए धन भेजने के आरोपों को भी सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर वीजा खुलता है तो वह दोबारा अरुसा आलम को भारत आने का न्यौता देंगे। कैप्टन ने यह भी कहा कि क्या पंजाब में अरुसा ही एकमात्र मुद्दा बचा है।

 
अमित शाह से मिलने 25 प्रतिनिधियों के साथ जाएंगे
कै. अमरेंद्र सिंहने किसान आंदोलन की तरफ से भी तेजी से कदम बढ़ा दिए हैं। वीरवार को कैप्टन किसान, कृषि विशेषज्ञ सहित करीब 25 प्रतिनिधियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। सभी मिलकर चर्चा करेंगे ताकि कृषि कानूनों का हल निकालने का प्रयास किया जा सके। कै. अमरेंद्र सिंहने कहा कि उन्हें लगता है कि वह इसका हल ढूंढने में मदद कर सकते हैं क्योंकि वह भी एक किसान है और पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं। हालांकि किसानों के आंदोलन को हल करवाने के लिए कोई पूर्व निर्धारित फार्मूला नहीं हो सकता लेकिन बातचीत के जरिए कुछ न कुछ उभर का सामने आएगा क्योंकि दोनों पक्ष कृषि कानून पर पैदा हुए संकट का हल चाहती हैं। कैप्टन ने यह भी स्पष्ट किया कि वह किसी किसान नेता से नहीं मिले हैं। उन्होंने जानबूझकर कभी इस मसले में दखल नहीं दिया क्योंकि किसान नहीं चाहते थे कि सियासतदान शामिल हों। कैप्टन ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके द्वारा भाजपा के साथ जो भी सीट बंटवारे की व्यवस्था की गई है, वह केवल किसानों के मसले हल होने पर ही होगी। 


बी.एस.एफ. का दायरा बढ़ाना सही, रंधावा को समझ नहीं
बी.एस.एफ. के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के फैसले को सही ठहराते हुए कैप्टन ने कहा कि पंजाब की सरहदों पर बहुत कुछ खतरनाक घट रहा है, जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा को निशाने पर लेते हुए कहा कि रंधावा को समझ नहीं है क्योंकि महज एक महीने से गृह मंत्री की कुर्सी संभालने वाले उनसे ज्यादा समझ का दावा कर रहे हैं। कैप्टन ने उन आरोपों को भी खारिज किया, जिसमें बी.एस.एफ. द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था संभालने या श्री हरमंदिर साहिब में तैनात करने की बात कही जा रही है। कैप्टन ने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ लोग जानबूझकर गलत धारणाएं फैला रहे हैं। बी.एस.एफ. राष्ट्रीय सुरक्षा को बनाए रखने के लिए तैनात है क्योंकि पंजाब बॉर्डर स्टेट है। कैप्टन ने राज्य सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में केंद्र का पूरा साथ देने को कहा। कैप्टन ने यह भी कहा पाकिस्तान आई.एस.आई. और खालिस्तानी स्लीपर सैल मुसीबत पैदा कर सकते हैं। 


31 किलोमीटर भीतर तक आ रहे ड्रोन
कैप्टन ने उन बयानों को भी खारिज किया, जिसमें ड्रोन को सरहद के कुछ किलोमीटर तक ही आने की बात कही गई है। कैप्टन ने कहा कि ड्रोन्स की रेंज बढ़ गई है। पहले यह सरहद के सिर्फ 5-6 किलोमीटर अंदर आते थे लेकिन अब 31 किलोमीटर तक भीतर आ रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि बेशक पंजाब पुलिस अव्वल दर्जे की फोर्स है लेकिन बॉर्डर सुरक्षा के खतरे का मुकाबला करने के लिए प्रशिक्षित नहीं है। इसलिए बी.एस.एफ. या सी.आर.पी.एफ की मदद जरूरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News