दिसंबर तक केरल में बनाएं जाएंगे 100 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन: मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 04:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिजली मंत्री के. कृष्णकुट्टी ने कहा कि पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं इसलिए केरल सरकार अपनी ई-वाहन नीति को लागू करने के लिए दृढ़संकल्प है और दिसंबर के अंत तक राज्य भर में जनता के लिए कम से कम 100 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन खोले जाएंगे। केरल सरकार की ई-वाहन नीति को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में कृष्णनकुट्टी ने कहा कि केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) द्वारा कोझिकोड शहर में जनता के लिए दस नए पिलर चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं जहां वे मोबाइल फोन का उपयोग कर स्कैन कर सकते हैं और पैसे का भुगतान कर सकते हैं।

कृष्णनकुट्टी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि केरल राज्य बिजली बोर्ड ने भी अपने आधिकारिक उद्देश्यों के लिए केवल इलेक्ट्रिक वाहन किराए पर लेने का आदेश जारी किया है और गैर-पारंपरिक ऊर्जा और ग्रामीण प्रौद्योगिकी के लिए एजेंसी (एएनईआरटी) पहले ही राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों को 30 इलेक्ट्रिक वाहन सौंप चुकी है। मंत्री ने कहा, “हम दिसंबर के अंत तक पूरे केरल में 100 चार्जिंग स्टेशन खोलेंगे।

केरल राज्य बिजली बोर्ड ने शहर के दस स्थानों पर पिलर चार्जिंग स्टेशन बनाए हैं। भुगतान मोबाइल ऐप के जरिए किया जा सकता है और वाहनों को खुद से चार्ज किया जा सकता है। उसी स्टेशन पर दोपहिया वाहनों को भी चार्ज किया जा सकेगा।” कोझिकोड शहर में ई-ऑटोरिक्शा की संख्या सबसे अधिक है, जिसके कारण बिजली बोर्ड ने शहर में चार्जिंग पिलर की अपनी प्रायोगिक परियोजना शुरू की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News