चिनार कॉर्प्स के कमांडर बोले- ''POK को छुड़ाने के लिए सेना तैयार, हमें सिर्फ सरकार के आदेशों का इंतजार''

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को लेकर भारतीय सेना चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला ने बड़ा बयान दिया है। लेफ्टिनेंट जनरल औजला का कहना है कि POK को छुड़ाने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है और हमें सिर्फ सरकार के आदेशों का इंतजार है। 

रक्षा मंत्री का बयान 
बता दें कि, श्रीनगर में 'शौर्य दिवस' कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था, "हमने अभी उत्तर की ओर चलना शुरू किया है, हमारी यात्रा पूरी होगी जब हम 22 फरवरी, 1994 को भारतीय संसद द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव को गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचकर लागू करेंगे।" उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए औजला ने कहा कि POK को छुड़ाने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है और हमें सरकार के आदेशों का इंतजार है। 

बीते 75 सालों में भारतीय सेना की क्षमताओं में हुआ काफी इजाफा 
कमांडिंग ऑफिसर रक्षा मंत्री के बयान पर श्रीनगर में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। एडीएस औजला ने कहा जब भी केंद्र सरकार इस बारे में कोई भी फैसला करेगी और हमारे पास आदेश आएंगे और ऐसे में हम पूरी तरह से तैयार हैं। हम अपनी पारंपरिक ताकत के अलावा अपने आपको आधुनिक रूप से मजबूत कर रहे हैं ताकि हमें ऐसी स्थिति में पीछे मुड़कर न देखना पड़े। हमने बीते 75 सालों में भारतीय सेना की क्षमताओं को काफी उन्नत किया है। 

सीमा की रक्षा के लिए हमारी सेना पूरी तरह से मुस्तैद
मौजूदा हालात के बारे में बात करते हुए जनरल औजला ने कहा कि, 'स्थिति अभी पूरी तरह से नियंत्रण में है, लेकिन जब भी मौका मिलता है तो घुसपैठ की कोशिशें होती हैं, लेकिन भारतीय सेना हमारी सीमा की रक्षा के लिए पूरी ताकत से तैयार है। युद्धविराम की घोषणा और अनुच्छेद 370 हटाने के बाद स्थिति पर पूछे गए सवाल के जवाब में जनरल औजला ने कहा कि इस साल बीते 32 सालों में सबसे कम घुसपैठ हुई। उन्होंने कहा कि इस साल अक्टूबर महीने तक केवल 8 आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, लेकिन हमारे सतर्क जवानों ने तीन को ढेर कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News