J&K: संघर्षविराम उल्लंघन पर सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 5 पाक सैनिक ढेर

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 02:18 PM (IST)

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एल.ओ.सी. पर तैनात भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना को जंगबंदी के उल्लंघन पर सबक सिखाते हुए गुलाम कश्मीर के अथमुकाम स्थित उसके ब्रिगेड व एस.एस.जी. मुख्यालय को भारी नुक्सान पहुंचाया है। भारतीय कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी सैनिकों के ढेर होने और 7 अन्य के जख्मी होने की सूचना है। अलबत्ता पाकिस्तानी सेना ने अपने एक सैनिक की मौत की पुष्टि की है। वह खैबर पख्तूनवा के पब्बी गांव का रहने वाला है। गोलाबारी की आड़ में स्वचलित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दस्ते ने घुसपैठ का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे। फिलहाल दोनों तरफ  से एक-दूसरे के ठिकानों पर रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है।

PunjabKesari

इसी दौरान एल.ओ.सी. पर एक जगह नाके पर बैठे जवानों ने स्वचलित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल को घुसपैठ का प्रयास करते देखा। नाका पार्टी ने घुसपैठियों को ललकारते हुए अपनी राइफलों के मुंह खोल दिए। इस पर घुसपैठिए अपनी जान बचाते हुए वापस भाग गए। आतंकियों की घुसपैठ नाकाम होने से हताश पाकिस्तानी सैनिकों ने दोबारा भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना का ब्रिगेड और एस.एस.जी. मुख्यालय क्षतिग्रस्त हो गया। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले  9 फरवरी को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी कि थी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में भारतीय सेना ने पाक के चार सैनिकों को ढेर कर दिया था और करीब आधा दर्जन से अधिक चौकियों को तबाह कर दिया था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया थाकि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के बालाकोट तथा मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दोपहर लगभग 12:50 बजे अकारण छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू की और बाद में मोटररों से अंधाधुंध गोले दागे थे। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। 

PunjabKesari

भारतीय सैनिकों द्धारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर POK के चीड़िकोट इलाके में स्थित आधा दर्जन से अधिक चौकियां तबाह हो गई थी। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने अकारण ही इलाके में गोलाबारी की थी। जिसका सेना की ओर से मुहतोड़ जवाब दिया गया था। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इन्हीं चौकियों से पाकिस्तानी सेना पिछले काफी समय से गांव और पुंछ में गोलाबारी कर भारी नुकसान कर रही थी। अब सेना की जवाबी कार्रवाई से शायद अब कुछ दिनों तक पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतों पर रोक लगेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News