Army Day 2021:राष्ट्रपति कोविंद-PM मोदी और रक्षा मंत्री ने सेना दिवस पर जवानों को किया सलाम

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 10:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना आज अपना 73वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।

PunjabKesari

PunjabKesari

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया कि भारतीय सेना के बहादुर पुरुष और महिला जवानों को बधाई और सलाम। सेना दिवस पर आज दिल्ली कैंट स्थित करियप्पा ग्राउंड में परेड का आयोजन किया जाएगा। सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे परेड की सलामी लेंगे और सैनिकों को संबोधित करेंगे।

PunjabKesari

इसलिए मनाया जाता है आर्मी डे
15 जनवरी 1949 के दिन ही भारतीय सेना ब्रिटिश थल सेना से मुक्त हुई थी और इसी दिन जनरल केएम करियप्पा को भारतीय थल सेना का कमांडर इन चीफ बनाया गया था। लेफ्टिनेंट करियप्पा लोकतांत्रिक भारत के पहले सेना प्रमुख बने थे। केएम करियप्पा ‘किप्पर’ नाम से काफी मशहूर रहे हैं। इस खास मौके पर पूरे देश में सेना के वीर जवानों के अदम्य साहस, शहीद जवानों की शहादत को याद किया जाता है और देशभर में सेना की अलग-अलग रेजिमेंट में परेड के साथ ही झांकियां भी निकाली जाती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News