जम्मू-कश्मीर को लेकर थल सेना प्रमुख चिंतित, बोले- लाख प्रयास के बाद भी आतंकवाद नहीं हो रहा खत्म

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 11:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे का कहना है कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों में बाधा डालने के लिए लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पार से आतंकवाद एक गंभीर खतरा बना हुआ है और इसे रोकने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन फिर भी यह खत्म नहीं हो रहा है। 


  यह भी पढ़ें: जम्मू का माहौल बिगाड़ने पाक नेे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर भेजा ड्रोन

दक्षिण की तरफ बढ़ रहे आतंकवादी 
जम्मू-कश्मीर के साम्बा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने कुछ दिन पहले ही 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया था। आशंका है कि इसका इस्तेमाल जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने पाकिस्तान से घुसपैठ के लिए किया। इस घटना के कुछ दिन बाद थल सेना प्रमुख ने कहा कि सर्दियों की शुरुआत के साथ आतंकवादियों ने अब ‘दक्षिण की तरफ' बढ़ना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब वे ‘अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से सुरंग के जरिए निचले क्षेत्रों में घुसपैठ' की कोशिश कर रहे हैं। 

 

  यह भी पढ़ें:  नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में CRPF का एक अधिकारी शहीद, सात जवान घायल

 

घुसपैठ की लगातार कोशिशें जारी 
थल सेना प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि पश्चिमी सीमा पर मौजूदा स्थितियों के साथ आतंकवाद गंभीर खतरा बना हुआ है और सभी तरह की कोशिशों के बाद यह खत्म नहीं हो रहा है।उन्होंने कहा कि आतकंवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहे हैं ताकि वे हर संभव समस्याएं पैदा करके सामान्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित कर सकें। बता देंं कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से केंद्रशासित प्रदेश में शनिवार को पहला चुनाव हुआ। जिला विकास परिषद चुनाव के पहले चरण में करीब 52 फीसदी मतदान हुआ। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News