भारतीय जवानों का जोश हाई, LAC पर बने हालातों का डटकर करेगी सामना: सेना प्रमुख

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 11:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को कहा कि LAC पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सेना प्रमुख पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में सुरक्षा हालात की व्यापक समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि जवानों का मनोबल ऊंचा है और वो हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। 

 

मुकुंद नरवणे ने कहा कि कल लेह पहुंचने के बाद मैंने अलग-अलग जगहों पर ऑफिसर्स से बात की और स्थिति का जायजा लिया। मैं यकीनन कह सकता हूं कि हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि LAC पर स्थिति अभी नाजुक, हमें पूरा यकीन है की जो समस्या खड़ी हुई है उसे बातचीत के ज़रिये हल किया जा सकता है।

PunjabKesari

सेना प्रमुख ने कहा कि अभी जो LAC पर स्थिति है वो नाजुक और गंभीर है लेकिन हम लगातार इसके बारे में सोच विचार कर रहे हैं। हमारी सुरक्षा के लिए हमने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमने जो तैनाती की है उससे हम अपनी सुरक्षा कायम रखेंगे। बता दें कि सेना प्रमुख ने यह दौरा पैंगोंग झील के दक्षिणी तटीय क्षेत्र के आसपास यथास्थिति को बदलने के चीन के नये सिरे से किये गये प्रयासों के कुछ दिन बाद किया है। 

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि लद्दाख के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन जनरल नरवणे ने क्षेत्र में बनते हालात पर शीर्ष कमांडरों के साथ बैठकें कीं। उन्होंने किसी भी अप्रिय स्थिति बनने पर उससे निपटने के लिए भारत की संपूर्ण लड़ाकू तैयारियों का भी आकलन किया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News