लखनऊ दौरे पर पहुंचे सेना प्रमुख नरवणे, बोले- किसी भी स्थिति से निपटने को रहें तैयार

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 10:24 PM (IST)

लखनऊः सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को दो दिवसीय लखनऊ दौर पर हैं। एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव को देखते हुए सेना प्रमुख ने फील्ड कमांडरों से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। सूत्रों ने बताया कि सेना प्रमुख ने फील्ड कमांडरों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए व परिचालन को बनाए रखने के लिए तैयार रहने को कहा है। गौरतलब है कि पिछले 55 दिनों से चीन के साथ सीमा पर गतिरोध बना हुआ है। अब तक दोनों सेनाओं के उच्चाधिकारियों के बीच पांच दौर की बातचीत हो चुकी है। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका है। चीन कुछ क्षेत्रों में पीछे हट चुका है, लेकिन पेगोंगे त्सो झील में अभी भी गतिरोध बना हुआ है।
PunjabKesari
सेना ने बयान जारी कर बताया, ''सेना प्रमुख, जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को लखनऊ छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का दौरा किया।'' बयान में बताया गया कि सेना प्रमुख को मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आई एस घुमन द्वारा सैन्य आपरेशनल और प्रशासनिक दोनों पहलुओं पर जानकारी दी गई।
PunjabKesari
जनरल नरवणे ने मध्य क्षेत्र में सैन्य बलों की क्षमता वृद्धि और आपरेशनल प्रभावशीलता और बुनियादी ढांचे का विकास सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने ऑपरेशन तैयारियों के उच्च स्तर को प्राप्त करने के लिए मध्य कमान की प्रशंसा की।
PunjabKesari
इससे पहले सेना प्रमुख ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सेना प्रमुख को एक प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।'' जनरल नरवणे ने उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News