साम्बा में ड्रोन से गिराए गए थे कुलगाम में जब्त किए हथियार : दिलबाग सिंह

2020-09-14T12:49:23.347

 

साम्बा (संजीव): राज्य पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने रविवार को साम्बा का दौरा किया। डीजीपी ने बैन गलाड़ पहुंच कर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक द्वारा बनाई गई सुरंग का भी निरीक्षण किया। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक की गई जांच से संकेत मिले कि 8 सितंबर को कुलगाम में जब्त किए गए हथियार जम्मू के सांबा सेक्टर से लाए गए थे और उन्हें पाक द्वारा ड्रोन के जरिए यहां गिराया (एयरड्राप) गया था। पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने इस मामले में आगे की जांच जारी है। डीजीपी सिंह ने इससे पहले बैन गलाड़ का दौरा किया, यहां 29 अगस्त को सुरंग मिली थी। सुरंग भारतीय क्षेत्र के अंदर 50 मीटर की दूरी पर थी और सुरंग के भीतर कराची और शक्करगढ़ के निशान वाले सैंडबैग पाए गए थे।PunjabKesari


    डीजीपी ने कहा कि मैंने इस सुरंग को देखा, जो 2013-14 में चलयारी में पाई गई सुरंग जैसी ही है। उन्होंने कहा कि नगरोटा एनकाउंटर के बाद हमें विशिष्ट इनपुट मिले थे कि सुरंग के रास्ते घुसपैठ हुई थी और उसकी तलाश की जा रही थी। जम्मू में आतंकवादियों के ओवरग्राउंड वर्करों की मौजूदगी की संभावना के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि यह क्षेत्र हमेशा से पाकिस्तान के राडार पर रहा है और यह जम्मू, साम्बा और कठुआ जिलों में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हुए आत्मघाती हमलों से स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि हमने पर्याप्त तैनाती की है और सीमा पर और भीतरी इलाकों में पाकिस्तान के इरादोंं को विफल करने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं।


    डीजीपी सिंह ने आगे कहा कि पाकिस्तान द्वारा लगातार राज्य में अशांति फैलाने का प्रयास किया जाता है और गत कुछ समय से आतंकियों को भारत में धकेलने के लिए सुरंग बनाई जा रही हैं लेकिन पुलिस व सुरक्षा बल पूरी तरह सतर्क हैं। जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से हमारे क्षेत्र में आतंकवादियों को धकेलने के लिए सुरंगों का उपयोग कर रहा है।  उन्होंने कहा कि यह पता लगाया जा रहा है कि क्या इस सुरंग का उपयोग किया गया था, लेकिन हाल ही में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई मुठभेड़ से ऐसा लगता है कि इस सुरंग का उपयोग किया गया है। बाद में डीजीपी ने विजयपुर में एम्स नाके का भी निरीक्षण किया और इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाने और निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए।      
 


Monika Jamwal

Related News