मुकुल रॉय पर बरसे भाजपा नेता अर्जुन सिंह- कहा बंगाल में कभी जनता के नेता नहीं थे

punjabkesari.in Friday, Jun 11, 2021 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुकुल रॉय के टीएमसी में शामिल होने पर भाजपा नेता और पार्टी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि मुकुल रॉय पश्चिम बंगाल में कभी जनता के नेता नहीं रहे। उन्होंने कहा कि राजनीति कभी एसी कमरों में बैठकर नहीं हो सकती। राजनीति में उनका समय समाप्त हो गया है। कोई उनपर भरोसा नहीं करता। सभी को जानकारी थी कि वह बीजेपी की अंदरूनी जानकारी टीएमसी को देते हैं। यदि प्रतिद्वंद्वियों को आपकी योजना के बारे में पता चल जाता है, तो इससे आपको नुकसान होता है।

गौरतलब है कि मुकुल रॉय भगवा दल को जोरदार झटका देते हुए शुक्रवार को अपने पुत्र शुभ्रांशु के साथ अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट गए। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद संभालने वाले रॉय ने कहा कि वह "सभी परिचित चेहरों को फिर से देखकर खुश हैं।'' तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुकुल रॉय को भाजपा में धमकी दी गई थी और इसका असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मुकुल की वापसी साबित करती है कि भाजपा किसी को भी चैन से नहीं रहने देती और सब पर अनुचित दबाव डालती है।'' ममता और रॉय दोनों ने दावा किया कि कभी भी कोई मतभेद नहीं था। यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी दूसरे दल में शामिल हो गए अन्य नेताओं को भी वापस लेगी, ममता ने स्पष्ट किया कि अप्रैल-मई के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले लोगों को वापस नहीं लिया जाएगा।

कभी तृणमूल में दूसरे सबसे प्रमुख नेता रहे रॉय को फरवरी, 2015 में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया गया था। वह नवंबर, 2017 में भाजपा में शामिल हुए थे। बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक के हाल ही में शहर के एक अस्पताल में रॉय की पत्नी से मिलने के बाद उनकी संभावित घर वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News