कारगिल में शुरू हुआ खुबानी खिलना महोत्सव

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 06:55 PM (IST)


कारगिल: चुलीमंदोक यानि कि खुबानी खिलना महोत्सव कारगिल में आरंभ हो चुका है। यह कार्यक्रम कारगिल के टूरिज्म विभाग के सहयोग से गरकोन गांव में आयोजित किया जा रहा है।


कार्यक्रम में कारगिल के उपायुक्त गुलमा मोहिउदीन वानी और पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक आगा सैयद ताहा मुख्य तौर पर मौजूद रहे। महोत्सव में गांवों के लोग, पंचायतों के सदस्य भी मौजूद रहे।


इस मौके पर बोलते हुये एडीसी ने कहा कि टुरिज्म विभाग जाड़े के बाद सुहावने ग्रीष्म मौसम के स्वगत में तैयार है। चुल्लीमंदोक कार्यक्रम की महता पर उन्होंने कहा कि गरकोन और उसके आस-पास के गांवों में खुबानी की बेहतरीन फसल हुई है और यह कार्यक्रम उसी की खुशी में होता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस बात का पूरा ध्यान रखता है कि लोगों की यह फसल नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर बिके और लोगों को लाभ हो।


वहीं टुरिज्म विभाग के अधिकारी ने कहा कि विभाग कारगिल में पर्यटन को बढद्यावा देने के काम को कर रहा है। लोगों को इस तरफ आकर्षित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कारगिल को अब आॅल सीजन फ्रेंडली बनाया जा रहा है।


आपको बता दें कि कारगिल में 13 से लेकर 22 अप्रैल तक खुबानी महोत्सव होता है। इस दौरान खुबानी के पेड़ों पर खिले फूल सबको मोहित करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News