विशेष रोगों से पीड़ित बच्चों को कोविड के फ्री टीके देगा अपोलो अस्पताल

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 11:05 PM (IST)

नई दिल्लीः अपोलो अस्पताल ने सोमवार को कहा कि वह कुछ विशेष बीमारियों से जूझ रहे बच्चों को अपने सभी अस्पतालों में कोविड-19 के टीके नि:शुल्क लगाएगा। अस्पताल ने एक बयान में कहा कि ऐसी आशा की जा रही है कि जल्दी ही कुछ विशेष बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोविड-19 का टीका लगाने की अनुमति मिल जाएगी और अनुमति मिलते ही अस्पताल सभी के लिए नि:शुल्क टीकाकरण अभियान शुरू करेगा।

बयान में कहा गया है कि इस सूची में रक्त संबंधी बीमारियों से ग्रस्त, स्नायुतंत्र की बीमारियों से ग्रस्त (न्यूरोलॉजी), हृदय रोग, लीवर, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, जोड़ों से जुड़ी बीमारियां, कैंसर, श्वसन संबंधी बीमारियां, जेनिटोयूरीनरी और विकास संबंधी समस्याओं से जूझ रहे बच्चों को शामिल किया जाएगा। अपोलो अस्पताल ने अपने बयान में कहा, हालांकि, यह सिर्फ सांकेतिक सूची है और नि:शुल्क टीकाकरण के लिए सूची सरकार द्वारा जारी विशेष बीमारियों की अंतिम सूची के अनुरुप होगी।

अपोलो अस्पताल समूह के चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी ने कहा, ‘‘अभी तक टीकाकरण का मुख्य केन्द्र वयस्क हैं और अभी तक बच्चे कोविड-19 की गंभीर बीमारी से कुछ हद तक बचे हुए हैं। लेकिन, अन्य बीमारियों से जूझ रहे बच्चों के मामले में यह सही नहीं है। इन बच्चों में गंभीर संक्रमण होने का खतरा लगातार बना हुआ है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News