एक अरब टीकाकरण: अनुराग ठाकुर ने डॉक्टरों, नर्सों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को बधाई दी

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 05:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश में कोविड महामारी के खिलाफ चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान के दौरान एक अरब से अधिक टीकाकरण के लिए डाक्टरों और नर्सों सहित अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। ठाकुर ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ भारत ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि हासिल की है। इसके लिए मैं सभी देशवासियों को विशेष तौर पर फ्रंट लाइन वकर्र्स को बधाई देता हूं। भय और भ्रम की स्थितियां भी पैदा की गई लेकिन इसके बावजूद भी लोग आगे बढ़कर आए और वैक्सीनेशन करवाया। '' 

उन्होंने कहा कि देश पिछले डेढ से भी अधिक वर्ष से कोविड महामारी की चुनौती का सामना कर रहा है और इस दौरान कई तरह के पड़ाव आये जिनका देश ने पूरी ताकत से मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए स्वदेशी वैक्सीन विकसित की गयी जो एक बड़ी उपलब्धि है और इसके लिए देश का वैज्ञानिक समुदाय बधाई का पात्र है। 

ठाकुर ने कहा कि इस महामारी से संपूर्ण देश एकजुट होकर लड़ा तथा सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों ने केन्द्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर यह लड़ाई लड़ी। इसके लिए सभी राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों का योगदान भी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि देश भर में लोगों ने कोविड प्रोटोकोल का पालन किया और उसी का परिणाम है कि इस बीमारी से मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी गयी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भले ही बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण किया गया है लेकिन अभी भी कोविड प्रोटोकोल का पालन किया जाना जरूरी है और विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार ही इसमें आगे कदम उठाये जायेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News