एंटीलिया केस: सचिन वाजे की गिरफ्तारी पर भाजपा ने उद्धव सरकार को घेरा, नार्को टेस्ट की मांग

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 10:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक SUV मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को 12 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ करने के बाद शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया। वहीं वाजे की गिरफ्तारी पर भाजपा ने उद्धव सरकार को घेरा है। महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता राम कदम ने ट्वीट कर सचिन वाजे का नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।

PunjabKesari

कदम ने ट्वीट किया कि वाजे को NIA ने गिरफ्तार कर ही लिया, क्या अब सचिन वाजे को बचाने का कुकर्म करने वाली शिवसेना सरकार देश से माफी मांगते हुए सचिन वाजे का नार्को टेस्ट करेगी?

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला
सचिन वाजे, दक्षिण मुंबई में कंबाला हिल स्थित एजेंसी के दफ्तर में दोपहर करीब साढ़े 11 बजे अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। NIA के प्रवक्ता ने कहा कि सचिन वाजे को रात 11 बजकर 50 मिनट पर NIA मामला आरसी/1/2021/NIA/MUM में गिरफ्तार कर लिया गया। कार्माइकल रोड स्थित अंबानी के आवास के पास खड़ी एक एसयूवी (स्कॉर्पियो) में 25 फरवरी को जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था। NIA ने कहा कि वाजे को 25 फरवरी को विस्फोटकों से भरा वाहन खड़ा करने में भूमिका निभाने और इसमें संलिप्त रहने को लेकर गिरफ्तार किया गया।

PunjabKesari

‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' वाजे, ठाणे निवासी व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामले में भी सवालों के घेरे में हैं। उक्त स्कॉर्पियो हिरानी के पास ही थी। हिरन पांच मार्च को ठाणे जिले में क्रीक में मृत पाए गए थे। आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) हिरन मामले की जांच कर रहा है। हिरन का शव मिलने के कुछ दिनों बाद एटीएस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

PunjabKesari

शनिवार को वाजे का बयान दर्ज करते हुए NIA ने एसयूवी मिलने और हिरन की कथित हत्या के मामलों में अब तक की गई जांच के बारे में जानकारी साझा करने के लिए अपराध शाखा के एसीपी नितिन अलकनुरे और एटीएस एसीपी श्रीपद काले को बुलाया था। अलकनुरे और काले करीब चार घंटे बाद एनआईए कार्यालय से चले गए। हिरन की पत्नी ने वाजे पर अपने पति की संदिग्ध मौत मामले में संलिप्त होने के आरोप लगाए थे। इसी हफ्ते वाजे को मुंबई अपराध शाखा से हटा दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News