एक और पीएमसी खाताधारक की मौत, पैसे की कमी से नहीं हुआ था इलाज

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संकट में घिरे पीएमसी बैंक के एक और खाताधारक की शुक्रवार को मौत हो गयी। मृतक के परिजनों का दावा है कि बैंक से जमापूंजी की निकासी नहीं हो पाने की वजह से खाताधारक अपना इलाज नहीं करा पाया। उसे ह्रदय का आपरेशन कराना था।       
PunjabKesari
पीएमसी बैंक के खाताधारक की मौत का यह चौथा मामला है। बैंक में घोटाला सामने आने के बाद रिजर्व बैंक ने पीएमसी बैंक से पैसे निकालने की अधिकतम सीमा तय की है। उससे अधिक राशि खाताधारकों को निकालने की अनुमति नहीं है। वर्तमान में यह सीमा 40,000 रुपये है। इससे पहले बैंक के दो जमाकर्ताओं की मौत ह्रदय गति रुकने से हुई तथा एक महिला चिकित्सक ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।
PunjabKesari
मृतक मुरलीधर धर्रा (83 वर्ष) की मौत उपनगरीय मुलुंद इलाके में स्थित आवास पर शुक्रवार को हुई। मृतक के पुत्र प्रेम धर्रा ने पीटीआई- भाषा को यह जानकारी दी। उसने बताया कि पीएमसी बैंक में परिवार का 80 लाख रुपये जमा है। प्रेम ने कहा कि चिकित्सकों ने उनके पिता के हृदय की शल्य चिकित्सा का सुझाव दिया था। बैंक में जमाराशि फंसी होने के कारण वे इलाज के लिये पैसे नहीं जुटा सके।
PunjabKesari
बता दें कि पीएमसी बैंक पर 6500 करोड़ के घोटाले का आरोप लगा है, जिसके बाद सरकार ने बैंक से पैसा निकालने पर रोक लगा दी थी। हालांकि, खाताधारकों को इसमें राहत दी गई। आरबाआई के निर्देश के मुताबिक, खाताधारक अब बैंक से 40 हजार रुपए तक निकाल सकते है। इससे पहले यह सीमा 25 हजार रुपए तक थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News