सोशल मीडिया पर वायरल हुई उमर अब्दुल्ला की एक और तस्वीर, PSA के तहत हैं हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 09:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी बहुत ज्यादा बढ़ी हुई है और वो एक डॉक्टर के साथ नजर आ रहे हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों में बंटवारे के बाद से ही उमर अब्दुल्ला नजरबंद हैं। कुछ दिनों पहली भी अब्दुल्ला की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

PunjabKesari

दरअसल, अनुच्छेद 370 हटाने के बाद उनके पिता फारूख अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख व पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद किया गया है। इन सभी को जन सुरक्षा कानून के तहत नजरबंद किया गया है। इस कानून के अनुसार सार्वजनिक सुरक्षा के चलते किसी भी व्यक्ति को दो साल तक बिना मुकदमा के तहत गिरफ्तार या फिर उसे नजरबंद किया जा सकता है।

PunjabKesari

वहीं, अभी हाल में ही जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगे बैन को अब हटा दिया है। करीब 6 महीने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोग अब सोशल मीडिया साइट का उपयोग कर सकेंगे। ये सुविधा सिर्फ 2G स्पीड तक ही लागू होगी। प्रशासन ने 2जी मोबाइल डेटा सेवा और फिक्स लाइन इंटरनेट पर 17 मार्च तक सभी सोशल साइट्स तक पहुंच की इजाजत दे दी। इससे पहले सिर्फ व्हाइट सूचीबद्ध साइट तक ही पहुंच की इजाजत थी। 25 जनवरी को एक सप्ताह के लिए इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी। इसके बाद तारीख आगे बढ़ाई जाती रही। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पिछले साल पांच अगस्त को खत्म कर दिया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News