महाराष्ट्र सरकार पर कांग्रेस-NCP की एक और बैठक खत्म, नहीं निकला नतीजा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 09:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के मुद्दे पर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच बैठक हुई, लेकिन इस बैठक में सरकार बनाने का रास्ता नहीं निकल पाया है। बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक सकारात्मक रही। इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार के गठन को लेकर कुछ और बातें होनी बाकी हैं।
PunjabKesari
यह बैठक एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर दोनों पार्टियों के बीच साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। इसमें कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के. सी. वेणुगोपाल, अहमद पटेल, जयराम रमेश, पृथ्वीराज चव्हाण और नसीम खान ने हिस्सा लिया। वहीं, एनसीपी की तरफ से अजित पवार और सुनील तटकरे समेत अन्य बैठक में शामिल रहे।
PunjabKesari
इस बैठक में कांग्रेस नेता जयराम रमेश लैपटॉप पर टाइपिंग करते नजर आए। बताया जा रहा है कि उनको महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर होने वाले समझौते के तहत ब्लूप्रिंट तैयार करने की जिम्मेदारी मिली है। लिहाजा जयराम रमेश दोनों पार्टियों के बीच नई सरकार के गठन को लेकर जो समझौते हो रहे थे, उनको दर्ज कर रहे थे। हालांकि इस बैठक में भी सरकार बनाने का कोई आखिरी फॉर्मूला नहीं निकाला।
PunjabKesari
वहीं, शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे। इस बैठक से पहले उन्होंने कहा कि गुरुवार दोपहर तक नई सरकार के गठन की तस्वीर साफ हो जाएगी। वहीं, एनसीपी के शीर्ष सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने शिवसेना के साथ गठबंधन करने की मंजूरी दे दी है। सोनिया ने यह मंजूरी एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात के दौरान दिया। आज भी दोनों नेताओं के बीच बैठक होनी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News