PM मोदी का ट्वीट, #chandrayaan2, Twitter पर 2019 सिर चढ़कर बोला इनका जादू

12/18/2019 10:41:14 AM

नेशनल डेस्कः साल 2019 खत्म हो रहा है और लोग नए साल के वेलकम की तैयारियों में जुट गए हैं। साल 2019 में जहां देश में कई घटनाएं घटीं वहीं कई ऐसी बातें भी जो यादगार बन गईं। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने भी 2019 के अंत में end of year डेटा जारी किया है, इसमें कंपनी ने बताया है कि इस साल भारत में Twitter पर टॉप ट्रेंड्स क्या रहे हैं। कंपनी ने इस डेटा में टॉप ट्वीट्स, ट्रेंड्स और ट्विटर हैंडल्स के बारे में बताया है। डेटा के मुताबिक इस साल भारत में टॉप ट्रेंड्स #cwc19 और #chandrayaan2 सबसे ऊपर रहा। वहीं इस साल के टॉप ट्वीट्स की बात करें तो यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सबसे ऊपर है।

PunjabKesari

Golden tweet of 2019
जो ट्वीट साल 2019 में सबसे ज्यादा लाइक और रीट्वीट किया गया वो था पीएम मोदी का लोकसभा चुनाव जीतने वाला। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी ने जो ट्वीट किया था वो सबसे ज्यादा लाइक और रीट्वीट किया गया है।

PunjabKesari

साल के टॉप पॉलिटिक्स हैंडल- Male
टॉप पॉलिटिक्स हैंडल में पीएम मोदी पहले नंबर पर जबकि दूसरे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी है। तीसरे नंबर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और चौथे पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल हैं।

PunjabKesari

साल के टॉप पॉलिटिक्स हैंडल -Female
टॉप पॉलिटिक्स हैंडल महिलाओं के कैटीगरी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हैं। तीसरे नंबर पर दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हैं। बता दें कि इसी साल 6 अगस्त को सुषमा स्वराज का निधन हो गया था। सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थीं। किसी के भी मदद मांगने पर वे झट से सहायता के लिए आगे आती थीं।

PunjabKesari

सबसे ज्यादा यूज हुए Emojis
इस साल ट्विटक पर लाफिंग इमोजी को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया। दूसरे नंबर पर धन्यवाद वाला इमोजी रहा।

PunjabKesari

टॉप हैशटैग्स (#)
इस साल जो सबसे ज्यादा हैशटैग्स (#) यूज किए गए और ट्रेंड में रहे वो #loksabhaelections2019, #chandrayaan2 #diwali #लोकसभाचुनाव और #चंद्रयान2

PunjabKesari

स्पोर्ट्स कैटिगरी का ट्वीट
स्पोर्ट्स कैटिगरी में सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट विराट कोहली का है। इस ट्वीट में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को बर्थडे विश किया है साथ में उन्होंने एक फोटो भी ट्वीट की है। ट्वीट की गई फोटो में कोहली और धोनी एक साथ हैं।

PunjabKesari

स्पोर्ट्स-Male

PunjabKesari

स्पोर्ट्स - Female

PunjabKesari

मनोरंजन कैटिगरी
मनोरंजन कैटिगरी में सबसे ज्यादा रीट्वीट तमिल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के नाम रहा। अभिनेता विजय का एक ट्वीट है जिसमें उन्होंने Bigil फिल्म का पोस्टर शेयर किया है। इस ट्वीट को सबसे ज्यादा बार रीट्वीट किया गया।

PunjabKesari

एंटरटेनमेंट टॉप ट्विटर हैंडल्स-Male
एंटरटेनमेंट कैटीगरी में टॉप ट्विटर हैंडल्स में नंबर-1 पर अमिताभ बच्चन रहे हैं। दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार हैं। तीसरे पर सलमान खान और चौथे नंबर पर शाहरूख खान हैं।

PunjabKesari

एंटरटेनमेंट टॉप ट्विटर हैंडल्स-Female
फीमेल टॉप ट्विटर हैंडल्स की बात करें तो यहां नंबर-1 पर सोनाक्षी सिन्हा का ट्विटर हैंडल है, जबकि दूसरे नंबर पर अनुष्का शर्मा हैं।


Seema Sharma

Related News