मैं 72 साल का हूं ,  मुझे कई बीमारियां, नहीं हो सकता पेश.... अनिल देशमुख का ED के नाम पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आज भी धन शोधन में  प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने ED को पत्र लिखकर  कहा कि  मेरी उम्र 72 साल है और कई दूसरी बीमारियों से ग्रसित हूं। उन्होंने कहा कि अगर ED चाहे तो ऑडियो या वीडियो के माध्यम से बयान दर्ज करा सकती है। 

PunjabKesari
ईडी से मांगी कॉपी
अनिल देशमुख ने कहा कि ईडी मुझे जांच से सम्बंधित सवालों की कॉपी दे, जिससे मैं बेहतर उत्तर दे सकू और मेरा जवाब ऑनलाइन रिकॉर्ड करे या ऑडियो विसुअल जिससे संभव हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी जगह मैंने ऑथराइज्ड रिप्रेजेंटेटिव अप्वॉइंट किया है, जो सभी तरह के सवालों के जवाब देने के लिए मेरी ओर से समर्थ है। मैं ऑडियो वीडियो के माध्यम से कभी भी अपना स्टेटमेंट देने के लिए उपलब्ध हूं। 

PunjabKesari

 ईडी ने देशमुख को किया था तलब
ED को लिखे पत्र में पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि मुझे मीडिया से जानकारी मिली है कि मुझसे जुडे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  उन्होंने कहा कि  ECIR की कॉपी दिए बिना व्यक्तिगत रुप से पेश होने के लिए कहना ED की मंशा पर सवाल खड़ा करती है। इससे पहले, ईडी ने देशमुख को शनिवार को तलब किया था लेकिन उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए नई तारीख मांगी थी जिसके बाद देशमुख को इस सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया।

PunjabKesari

गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं देशमुख
मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है जिसके आरोप लगने के बाद देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। ईडी ने शनिवार को देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News