VIRAL: यह युवक करोड़ों की संपत्ति छोड़ होटल में धोने लगा बर्तन, इस बड़ी कंपनी ने भेजा खास ऑफर

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्लीः आमतौर पर बेरोजगार या पढ़-लिखे लोग खुद को साबित करने के लिए कड़ा संघर्ष करते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर एक लड़के की जिद का ऐसा मामला वायरल हो रहा है जिसे जानकर लोग हैरान हैं और खुश भी हो रहे हैं। मामला गुजरात का है जहां एक 19 वर्षीय युवक द्वारकेश कारोबारी पिता के करोड़ों रुपए के तेल कारोबार को छोड़कर घर से भाग गया और एक होटल में बर्तन धोने लगा। जब द्वारकेश के बारे में उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को पता चला तो उन्होंने उसे अपनी कंपनी में इंटर्नशिप का ऑफर दे दिया । 

PunjabKesari

पुलिस के अनुसार घर से भागते वक्त द्वारकेश अपना मोबाइल तक घर पर छोड़ गया था, जिस कारण उसको ट्रेस करने में काफी मेहनत करनी पड़ी। द्वारकेश वडोदरा से दिल्ली पहुंचा और फिर उसने नौकरी की उम्मीद के साथ शिमला के लिए ट्रेन पकड़ ली। वह शहर के एक होटल में बर्तन धोता रहा और सड़कों पर सोया। एक महीने बाद होटल के मैनेजर को लड़के की कम उम्र को देखते हुए कुछ शक हुआ और उसने द्वारकेश से उसका पहचान पत्र मांगा। मैनेजर को जैसे ही पता चला कि द्वारकेश गुजरात के पाडरा का रहने वाला है, उसने गूगल सर्च कर पाडरा के पुलिस स्टेशन का नंबर निकाला और सूचित किया।

PunjabKesari

उन्होंने पुलिस से द्वारकेश के पहचान पत्र की तस्वीर भी साझा की।जांच करने पर पुलिस को पता चला कि ये वही 19 वर्षीय युवक है जिसकी उनको कई दिनों से तलाश है। इस दौरान गुजरात पुलिस के कॉन्स्टेबल संजय सिंह गोहिल और भूपेंद्र सिंह महिदा छुट्टियों के लिए हिमाचल प्रदेश में थे। दोनों कांस्टेबल होटल में गए, लेकिन द्वारकेश नहीं मिला, क्योंकि वह कथित रूप से उस समय तक होटल से भाग चुका था।बाद में, दोनों कॉन्स्टेबल ने शहर के सभी छोटे होटल मालिकों को बुलाया और उन्हें खोए हुए किशोर के बारे में बताया और उनके साथ तस्वीरें साझा कीं। रात में, द्वारकेश को एक टैक्सी चालक द्वारा देखा गया, उस वक्‍त वह सड़क के किनारे सो रहा था।उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया।
 

​​​​​​​द्वारकेश को नहींपसंद पढ़ाई
द्वारकेश ने पुलिस को बताया कि उसे पढ़ाई नापसंद थी इसलिए उसने अपना घर छोड़ दिया था। लड़के के परिवार ने कहा, ''हमारा बेटा हमें मिल गया, इससे बड़ी कोई बात नहीं है। ये हमारे लिए सबसे मुश्किल समय था।''  द्वारकेश के परिवार ने बताया कि वह हम सभी के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहता था। वो अपनी मेहनत व कोशिशों के दम पर एक दिन बड़ा आदमी बनना चाहता है। उसने ये साबित भी कर दिखाया कि विपरीत परिस्थितियों में भी वो खुद को सफल बनाने की क्षमता रखता है।

PunjabKesari

अखबार में द्वारकेश के मिलने और उसकी जिद की खबर पढ़ने के बाद उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इस बारे में ट्वीट किया। साथ ही अपनी कंपनी में इंटर्नशिप करने का ऑफर भी दिया। उन्होंने लिखा कि 'मैं इस युवा का प्रशंसक हूं। वो अपने दम पर आगे बढ़ना चाहता है। अभी ऐसा लग रहा होगा कि उसने सनक में घर छोड़ दिया। लेकिन मैं ये देख रहा हूं कि आगे चलकर वह एक सफल, आत्मनिर्भर उद्योगपति हो सकता है। मैं उसे अपनी कंपनी महिंद्रा राइज में इंटर्नशिप का ऑफर देकर खुश होऊंगा।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News