जबलपुर में शनिवार को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे अमित शाह

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 05:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित गौरव समारोह में शिरकत करेंगे और साथ ही राज्य में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत भी करेंगे। यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मीडिया विभाग के प्रमुख व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने एक बयान में दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर जबलपुर में रहेंगे, जहां वह कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगे और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित गौरव समारोह में भी शामिल होंगे।

वह जबलपुर संसदीय क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। उनके मुताबिक, जबलपुर पहुंचने पर शाह मालगोदाम चौक पर वीर बलिदानी राजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। ज्ञात हो कि आदिवासी जननायक राजा शंकरशाह जी और कुंवर रघुनाथ शाह जी ने स्वतंत्रता के प्रथम संग्राम सन 1857 की क्रांति में अंग्रेजों से लोहा लिया और देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दी।

शाह दोपहर 12:10 बजे गैरिसन ग्राउंड में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित अमृत महोत्सव के तहत जनजातीय नायकों के सम्मान में होने वाले गौरव समारोह को संबोधित करेंगे। इसके बाद, भाजपा के वरिष्ठ नेता अपराह्न ढाई बजे जबलपुर के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में राज्य में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के महोबा से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News