दिल्लीः महरौली में किसानों के बीच पीएम मोदी का संबोधन सुनेंगे गृह मंत्री अमित शाह

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 08:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के मौके पर भाजपा ‘किसान चौपाल’ आयोजित करने जा रही है। इसमें भाजपा ने करीब 9 करोड़ किसानों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। पीएम मोदी कल देशभर के किसानों को संबोधित करेंगे और किसान सम्मान निधि का वितरण भी किया जाएगा। देश के विभिन्न क्षेत्रों में पीएम मोदी के संबोधन के लिए मंत्रियों, सासंदों की ड्यूटी लगाई गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महरौली में गौशाला में किसानों के साथ पीएम का भाषण सुनेंगे और वहीं से संवाद करेंगे। बीजेपी ने पीएम किसान निधि वितरण कार्यक्रम पर पीएम के भाषण को देशभर में प्रचारित करने की योजना बनाई है। इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने देश भर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री कल दोपहर 12 बजे पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करीब 9 करोड़ किसानों के बीच 18,000 करोड़ रुपये की राशि का वितरण करेंगे। बीजेपी ने पीएम के भाषण को किसानों को सुनवाने के लिए हर तहसील में बड़ी स्क्रीन लगाने का निर्देश पार्टी पदाधिकारियों को दिया है। इस मौके पर केंद्र द्वारा भेजे गए पैंपलेट का भी वितरण किया जाएगा। पार्टी पदाधिकारियों को भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि पीएम के भाषण से एक घंटा पहले कार्यक्रम शुरू कर दिया जाए।

इस दौरान किसानों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देने को कहा गया है। इसमें नीम कोटेड यूरिया, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, सोईल हैल्थ कार्ड, एमएसपी में ऐतिहासिक बढोत्तरी, प्रधानमंत्री निधि सिंचाई योजना, किसान रेल और दस हजार एफपीओ में एक लाख करोड़ रुपए का निवेश जैसे महत्वपूर्ण कदम शामिल हैं। पार्टी मुख्यालय की ओर से कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया कि ये कार्यक्रम सभी मंडियों और सहकारी संगठनों में आयोजित किए जाएं तथा किसानों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

गौरतलब है कि पिछले 1 महीने से दिल्ली के बाहरी हिस्सों में किसान लगातार नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और इन्हें रद्द करने की मांग कर रहे हैं। पंजाब, हरियाणा के अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में नए कृषि कानूनों का विरोध हो रहा तो वहीं, कुछ किसान संगठन इसके समर्थन में भी खड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News