कल से दो दिन के जैसलमेर दौरे पर जाएंगे अमित शाह, बॉर्डर के पास जवानों के साथ ही बिताएंगे रात

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 02:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शानिवार (4 दिसंबर) को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे।  सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त महानिदेशक एनएस जामवाल ने बताया कि 5 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल की स्थापना दिवस पर परेड की सलामी लेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह 4 संबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे, जवानों के साथ बातचीत करेंगे और सीमा पर ही जवानों के साथ रात भी बिताएंगे।

 

जामवाल ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल की क्षमताओं को गृहमंत्री को दर्शाया जाएगा और इस कार्यक्रम में हमारे जवानों के साथ साथ हमारी सीमा सुरक्षा बल की महिलाएं भी परेड और, डेयर डेविल (मोटर साइकिल राइड), हथियारों के साथ हैंडलिंग में भाग ले रही है। उन्होंने कहा कि हम केन्द्रीय गृह मंत्री को यह दर्शाने की कोशिश करेंगे की किस प्रकार से सीमा सुरक्षा बल अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करने के लिए पूरी तरह से तत्पर और तैयार है और हमारे पास में जो संसाधन है उनका प्रदर्शन किया जाएगा।

 

सीमा सुरक्षा बल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार BSF पहली बार अपना 57वां स्थापना दिवस दिल्ली से बाहर राजस्थान के सीमावर्ती जिला जैसलमेर शहर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में 5 दिसंबर को आयोजित करेगा। इस आयोजन में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सशस्त्र बलो के वरिष्ठ अधिकारी व सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News