अमित शाह बोले- ढाई साल पहले आती थीं पत्थरबाजी की खबरें, अब कश्मीर की शांति में कोई नहीं डाल सकता खलल

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 05:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहले पत्थरबाजी होती थी अब सकारात्मक बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आतंक कम हुआ है। घाटी में अब पथराव देखने को नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की बात करने वालों को मैं कई जवाब दे सकता हूं। शाह ने कहा कि घाटी में बदलाव को कोई रोक नहीं सकता है। हमने नया कश्मीर बनाने की कोशिश की है। देश के हर गांव, शहर में बिजली पहुंचा रहे हैं। शाह ने कहा कि नकारात्मकता के साथ आगे नहीं बढ़ सकते। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद शाह पहली बार घाटी के दौरे पर पहुंचे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने युवाओं से बात करते हुए कहा, ''आज जम्मू-कश्मीर में युवा विकास, रोजगार और पढ़ाई की बात कर रहा है। यह बहुत बड़ा बदलाव है। अब कोई कितनी भी ताकत लगा ले, इस बदलाव की बयार को कोई अब रोक नहीं सकता। हर युवा के लिए देश में अपार संभावनाएं हैं। स्टार्टअप के ढेर सारे प्रोग्राम मोदी जी ने शुरू किए हैं। मोदी जी ने कई ऐसे प्लेटफॉर्म तैयार किए हैं, जिससे हमारे छोटे से छोटे गांव का, जम्मू-कश्मीर के गांव का हमारा युवा गांव में रहकर दुनिया के प्लेटफॉर्म पर सीना तान के खड़ा हो जाए। ढाई साल पहले पत्थरबाजी की खबरें सामने आती थीं। लेकिन अब के समय में कश्मीर की शांति में कोई भी खलल नहीं डाल सकता है. आज का युवा विकास की बात करता ।

जम्मू-कश्मीर के यूथ क्लब को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ''किसी भी क्षेत्र में अगर कोई बदलाव करना है, कोई भी चीज बदलनी है तो परिवर्तन का वाहक केवल और केवल युवा हो सकता है। कोई भी परिवर्तन युवाओं की सहभागिता के बगैर संभव ही नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News