अमित शाह के यूपी में ताबड़तोड़ दौरे, चुनाव प्रचार को देंगे नई धार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 08:50 PM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रचार अभियान को तेज करने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह आने वाले दिनों में राज्य का दौरा करेंगे और 140 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों तक पहुंचेंगे। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर से शुरू होने वाले एक सप्ताह के अपने दौरे के दौरान पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार शाह राज्य में कम से कम 21 अलग-अलग स्थानों की यात्रा करेंगे और प्रत्येक स्थान पर सात ‘क्लस्टर निर्वाचन क्षेत्रों' के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक कार्यक्रम में तीन ओबीसी बहुल निर्वाचन क्षेत्रों, दो शहरी निर्वाचन क्षेत्रों, एक अनुसूचित जाति बहुल निर्वाचन क्षेत्र और एक अल्पसंख्यक बहुल निर्वाचन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

शाह की यात्रा की प्रमुख विशेषताओं में आगामी चुनावों के लिए रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी देर शाम की बैठकें होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रमुख के रूप में शाह के नेतृत्व में पार्टी ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल किया था और 2019 में 80 में से 67 लोकसभा सीटें जीती थीं। शाह 2014 में जब उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे तब भाजपा ने यहां 73 लोकसभा सीटें जीती थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News