कन्हैया से भी ज्यादा खतरनाक भाषा बोल रहा है, शरजील : अमित शाह

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायपुर में आज एक कार्यक्रम के दौरान शाहीन बाग में कथित विवादित टिप्पणी करने वाले जेएनयू छात्र शरजील के बहाने विपक्ष पर निशाना साधा है। अमित शाह ने रायपुर में कहा कि शरजील के शब्द कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक हैं। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में मध्य क्षेत्रीय परिषद (सीजेडसी) की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'शरजील का वीडियो देखो, उसका भाषण सुनो, उसने कन्हैया से भी ज्यादा भड़काऊ शब्दों का प्रयोग किया है। आज दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है और उसे दिल्ली ला रही है। वह अब जेल में रहेगा।

 

अमित शाह ने नया रायपुर में सुरक्षा और आधारभूत संरचना सहित विविध मुद्दों पर केंद्र और राज्यों के लिए विचारों के आदान-प्रदान के मंच सीजेडसी की 22वीं बैठक की अध्यक्षता की। शाह ने कहा, 'केंद्र सभी राज्यों के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखना चाहता है।' उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के संदर्भ में विभिन्न हलकों में सहयोगपूर्ण संघवाद के मुद्दे पर चर्चा हो रही है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि केंद्र और राज्यों के बीच टकराव के कई मुद्दे हैं, हालांकि उन्होंने किसी खास मुद्दे का उल्लेख नहीं किया।

 

गौरतलब है कि, दरअसल, शरजील इमाम जहानाबाद के काको गांव का रहने वाला है। यह इलाका मुस्लिम बाहुल्य है। पिता अकबर इमाम की मृत्यु के बाद उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी शरजील इमाम के कंधे पर आ गई। शरजील इमाम वर्ष 2005 में जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर जहानाबाद सदर से चुनाव भी लड़ चुका है। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन चुनाव लड़ने के कारण क्षेत्र में उनकी ख्याति एक तेज-तर्रार युवा नेता की बन गई। उसको आगे बढ़ाने में अरुण कुमार की भूमिका काफी अहम मानी जाती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ashish panwar

Recommended News

Related News