अमरीका तक पहुंची झारखंड में मुस्लिम युवक की हत्या की आंच

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 10:18 AM (IST)

वाशिंगटनः झारखंड में मुस्लिम युवक की हत्या की आंच अमेरिका तक पहुंच गई है। अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF ) ने झारखंड में मुस्लिम युवक की भीड़ द्वारा हत्या का विरोध और निंदा करते सरकार से इस तरह की हिंसा और भय के माहौल को रोकने के लिए ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया।
PunjabKesari
झारखंड के सरायकेला खर्सवान जिले के धातकीडीह गांव में पिछले बुधवार को तबरेज अंसारी (24) की भीड़ ने चोरी के शक में कथित रूप से खंभे से बांधकर डंडों से पिटाई कर दी थी। एक वीडियो में उसे कथित रूप से "जय श्री राम" और "जय हनुमान" के नारे लगाने के लिए मजबूर किया जा रहा था। शनिवार को उसकी मौत हो गई थी। यूएससीआईआरएफ के अध्यक्ष टोनी पर्किन्स ने कहा, "हम इस नृशंस हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं जिसमें अपराधियों ने कथित तौर पर अंसारी की घंटों पिटाई करते हुए उसे हिंदूवादी नारे लगाने के लिए मजबूर किया।"

PunjabKesari

टोनी ने कहा, "हम भारत सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह अंसारी की हत्या की व्यापक जांच के साथ ही इस मामले को देख रही स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच कर ठोस कदम उठाए जिससे इस तरह की हिंसा और भय के माहौल को रोका जा सके।" उन्होंने कहा, "जवाबदेही का अभाव केवल उन लोगों को प्रोत्साहित करेगा जो मानते हैं कि वे धार्मिक अल्पसंख्यकों को दंडित करने के लिये उन्हें निशाना बना सकते हैं।"

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News