राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा संबंधी साजोसामान के साथ आया अमेरिकी वायुसेना का एक और विमान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:28 PM (IST)

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया के साथ 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। इसे लेकर अमेरिका और भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। डोनाल्ड ट्रंप की गुजरात यात्रा को लेकर युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियों के बीच उनके सुरक्षा में प्रयुक्त होने वाले कई उपकरण और अन्य संबंधित चीजों को लेकर अमेरिकी वायुसेना का एक और विमान आज यहां पहुंचा।  सूत्रों ने बताया कि यह विमान अमेरिका के चार्ल्सटन वायु सेना अड्डे से उड़ान भर कर यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा।        

PunjabKesari

ज्ञातव्य है कि इससे पहले 17 फरवरी को अमेरिकी वायु सेना के मैकजाइर स्थित सैन्य शिविर से उड़ान भर कर वहां के एयर मोबिलिटी कमान का एक विशाल मालवाहक वायुयान यहां पहुंचा था।  ट्रंप की यात्रा के दौरान यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनका स्वागत करेंगे और इसके बाद दोनो नेता इंडिया रोड शो करेंगे। वे हवाई अड्डे से महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे और वहां से फिर मोटेरा के पुनर्निर्मित सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचेगे जहां एक लाख 20 हजार दर्शकों की मौजूदगी में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। 

PunjabKesari

इसे  मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान आयोजित हाउडी मोदी से भी भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। दोनो नेता विश्व के सबसे बड़े इस क्रिकेट स्टेडियम के नये स्वरूप का भी उद्घाटन करेंगे। श्री ट्रंप की यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। अनुमानित लगभग चार-साढ़े चार घंटे की इस यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये जा रहे हैं। इसमें अमेरिकी सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। सार्वजनिक क्षेत्र का प्रसारक दूरदर्शन इस कार्यक्रम के जीवंत प्रसारण के लिए 30 किमी से अधिक लंबी आप्टिकल फाइबर लाइन भी बिछा रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News