10 दिनों के अंदर हायर एजूकेशन के सभी छात्रों को लगाई जाएगी कोविड वैक्सीन: डिप्टी सीएम कर्नाटक

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के उप मुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर सीएन अश्‍वथा नारायण ने कहा है कि हायर एजूकेशन प्राप्‍त कर रहे सभी छात्रों को अगले दस दिनों के अंदर कोविड वैक्सीन लगा जी जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों से बातचीत के बाद उन्होंने मीडिया को इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि जिन छात्रों को वैक्सीन लगाई जाएगी उनमें पॉलिटेक्‍नीक, इंजीनियरिंग, मेडिकल, आईटीआई, डिग्री, पेरामेडिकल, डिप्‍लोमा, मेडिकल डिप्‍लोमा, यूनिवर्सिटी कैंपस के छात्र और चीफ मिनिस्‍टर स्किल डेवलेपमेंट स्‍कीम के तहत रजिस्‍टर्ड छात्र शामिल है।

डॉक्‍टर सीएन अश्‍वथा नारायण ने कहा है कि सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए जा चुके हैं कि वे सभी छात्रों को दस दिनों के अंदर वैक्‍सीन लगवा दें। कनार्टक को 60 लाख वैक्‍सीन की खुराक की सप्‍लाई होगी और आने वाले महीनों में इसमें बढ़ोतरी की जाएगी।

नारायण ने बताया है कि तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर सभी अस्‍पतालों में आक्‍सीजन की उपलब्‍धता पर ध्यान दिया जा रहा है। राज्‍य में आक्‍सीजन जनरेशन कैपेसिटी को बढ़ाकर 400 एमटी तक किया गया है। राज्‍य सरकार ने अस्‍पतालों में बैड की संख्‍या को बढ़ाकर 58 हजार से 84 हजार तक करने का आदेश दिया है। बिना आक्‍सीजन की सुविधा वाले अस्‍पतालों को नोटिस जारी किया गया है। उनके लिए अगस्‍त के अंत तक हर हाल में आक्‍सीजन का इंतजाम कर लेने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News