मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में की सर्वदलीय बैठक

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोमवार से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में सर्वदलीय बैठक की।बैठक करीब ढाई घंटे चली, जिसमें सरकार की ओर से विपक्षी दलों से सहयोग करने का अनुरोध किया गया। संसद का मानसून सत्र कल से शुरु हो रहा है, जो कि 13 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों पर भी चर्चा की जायेगी और उसे पारित कराया जाएगा। 

PunjabKesari

बड़ा हादसा: मुंबई के चेंबूर में लैंडस्लाइड के चलते ढही दीवार, 11 की मौत और कई घायल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन बैठक में शामिल हुए । सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलना सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की सर्वदलीय बैठकें सत्र आरंभ होने से पहले बुलाई जाती हैं। वहीं इससे पहले सभापति एम वेंकैया नायडू ने अपने आधिकारिक आवास पर विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक की थी। मानसून सत्र 19 जुलाई को आरंभ होगा और 13 अगस्त को उसका समापन होगा।

PunjabKesari

रिकॉर्डतोड़ बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, कई इलाके, रेलवे ट्रैक और सड़कें तालाब में तब्दील(Video)
 

PunjabKesari

बैठक में राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सदन के नेता पीयूष गोयल, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित कई मंत्री और विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए। राज्यसभा में इस बार सदन के नये नेता पीयूष गोयल हैं। उन्होंने थावरचंद गहलोत का स्थान लिया है। गहलोत को पिछले दिनों कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। गोयल ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा से मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News