उत्तर प्रदेश में सभी वयस्क आबादी को लगी कोविड की पहली डोज, सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 11:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के नाम सोमवार को बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है। कोरोना टीकाकरण के मामले में उत्तर प्रदेश में आज एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया जब शत प्रतिशत पात्र लोगों को कोविड वैक्सीन की कम से कम पहली खुराक देने के लक्ष्य को हासिल कर लिया गया।

प्रदेश में 15 करोड़ 69 लाख 67 हजार 225 व्यस्कों ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली है जो शत प्रतिशत है वहीं दस करोड़ 31 लाख चार हजार 311 लोग वैक्सीन की दोनो खुराकें ले चुके हैं। इसके अलावा 13 लाख 80 हजार 507 लोगों को प्रीकाशन डोज दी जा चुकी हैं। प्रदेश में अब तक 26 करोड़ 14 लाख 52 हजार 43 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार मद्धिम पड़ रही है और पिछले 15 दिनो के अंतराल में एक्टिव मरीजों की संख्या में 50 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गयी है। 

सीएम योगी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि सभी प्रदेशवासियों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र जी के कुशल मार्गदर्शन में उ.प्र. में शत-प्रतिशत पात्र जनसंख्या को कोविड वैक्सीन की पहली डोज का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। कोरोना के विरुद्ध इस युद्ध को हम सभी मिलकर अवश्य जीतेंगे!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News