जहां से चलीं अलका फिर वहीं पहुंची, अबकी बार राह होगी कितनी आसान?

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): अलका जहां से चलीं थीं, एक बार फिर वहीं आकर खड़ी हो गई हैं। उन्होंने पहले भी कांग्रेस से टिकट पाने के लिए दबाव बनाया था लेकिन सफलता नहीं मिलने पर वह आम आदमी पार्टी में शामिल होकर चांदनी चौक से चुनाव जीत गई थीं। एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल होने के बाद वह चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ पाएंगी या किसी अन्य क्षेत्र से, इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होनी शुरू हो गई हैं। 

PunjabKesari

पिछले पौने पांच साल से आम आदमी पार्टी में रहकर शानदार पारी खेलने वाली अलका ने कांग्रेस हाईकमान सोनिया गांधी से सम्पर्क साधकर कांग्रेस का दामन एक बार फिर से थाम लिया है। कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मानते हैं कि एक सीटिंग एमएलए कांग्रेस में शामिल हुआ है, इसलिए विधानसभा चुनाव में उनका दावा कमजोर नहीं माना जा सकता। वैसे भी जब सोनिया गांधी के आवास उन्हें पार्टी में शामिल किया गया है, तो उनका टिकट शायद ही कोई काट पाए। लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि अलका चांदनी चौक से ही चुनाव लड़ पाएंगी या फिर किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र से उन्हें उतारा जाएगा। 

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार इसका कारण यह है कि अलका लांबा से पहले कांग्रेस के प्रहलाद सिंह साहनी कई बार इसी क्षेत्र से चुनाव जीते थे। इसके अलावा इसी लोकसभा का चुनाव लड़े कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश अग्रवाल के पुत्र मुदित अग्रवाल भी चुनाव लडऩा चाहते हैं। अब देखना यह होगा कि विरोधी पार्टी की पूर्व विधायक को कांग्रेस की ओर से चुनाव में उतारा जाएगा या नहीं। पार्टी में यह भी चर्चा है कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा कुछ दिन बाद नवरात्र में दिल्ली प्रदेश पार्टी के अध्यक्ष का ऐलान कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News