कोरोना का असरः अलीगढ़ यूनिवर्सिटी ने स्थगित की डिस्टेंस लर्निंग की परीक्षाएं

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 12:10 PM (IST)

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अलीगढ़, केरल, मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल), किशनगढ़ (बिहार) और दिल्ली में  डिस्टेंस लर्निंग  कोर्सेज की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। ये परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होनी थीं। 

 

छात्र अब 1 अप्रैल को देंगे परीक्षा
डिस्टेंस लर्निंग सेंटर, एएमयू के डायरेक्टर प्रोफेसर नफीस अंसारी ने बताया करीब 6,000 छात्र, जो चार डिग्री पाठ्यक्रमों - बी.कॉम, एम.कॉम, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस, बीएससी कंप्यूटर एप्लीकेशन में नामांकित हैं, अब 1 अप्रैल को परीक्षा देंगे। कोरोनो वायरस के प्रसार के डर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने भी बड़े पैमाने पर समारोहों से बचने के लिए निर्देश जारी किये थे। पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों से संबंधित अन्य परीक्षाएं 1 अप्रैल से शेड्यूल के अनुसार अनुसार होंगी, क्योंकि इन पाठ्यक्रमों में छात्रों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम थी। 

 

COVID-19 रोगियों के लिए बने अलग आइसोलेशन वार्ड- वाइस चांसलर
वहीं, यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने  कहा कि यदि संभव हो तो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन भी स्थगित हो सकते हैं और लोगों को अनावश्यक यात्रा से बचना चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि जे.एन. मेडिकल कॉलेज में  कोरोना वायरस के रोगियों के लिए एक आइसोलेशन वार्ड के साथ तैयार रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News