Monsoon Update: दिल्ली में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, मुंबई में भी हाई टाइड की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 09:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्थानों पर अगले दो दिन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है वहीं मुंबई में भी तेज बारिश की चेतावनी दी गई है। विभाग ने बताया कि मुंबई में दोपहर पौने 1 बजे से 4.5 मीटर ऊंची हाई टाइड उठ सकती है। मौमस विभाग के मुताबिक दिल्ली के शेष इलाकों तथा इर्द-गिर्द के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुमान है। विभाग ने दिल्ली में मंगलवार को आरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक दिल्ली इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और मध्यम से तेज बारिश के आसार भी बने हुए है।

PunjabKesari

मौसम के पूर्वानुमान में कहा गया, ‘‘दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है तथा कुछ-कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश भी हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी आएगी। मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा। इस बीच यहां मानसून भी आया हुआ है। इन दो कारकों से अगले 24 घंटे में दिल्ली-NCR में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने सोमवार रात तक मध्यम बारिश होने और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है। सोमवार को दिन में राष्ट्रीय राजधानी में छिटपुट बारिश होती रही। सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को दिल्ली में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश में चार लोगों की मौत हो गई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News