अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान ने भी कहा, Pok हमारा था, हमारा ही रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 07:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कुछ दिन पहले नये सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने POK को वापस लेने के लिए भारतीय सेना की पूरी तैयार की बात कही थी। इसी क्रम में अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के बयान का खुलकर स्वागत करते हुए कहा है कि, हम भारत सरकार से अपील करते है कि वे भारतीय सेना को निर्देश दें कि सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का भारत में विलय करने के लिये कार्रवाही करे।

 

सैयद जैनुल आबेदीन अली खान की भारत सरकार से की गई इस अपील का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।  वीडियो में खान यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि प्रत्येक जाति और पंथ का प्रत्येक नागरिक भारतीय सेना के साथ खड़ा है। POK हमेशा से भारत का हिस्सा था, है, और रहेगा। वीडियो में दीवान कह रहे हैं कि, अगर भारतीय सेना तैयार है, तो हम किस बात का इंतजार कर रहे हैं। मैं भारतीय सेना प्रमुख के इस बयान का स्वागत करता हूं।

 

बता दें कि नये सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने शनिवार को कहा कि था कि, अगर भारत सरकार इजाजत दे तो बल प्रयोग करके सेना, गुलाम कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार है। संसद के प्रस्ताव के अनुरूप पीओके को वापस लेने का आदेश मिलता है तो सेना कार्रवाई करेगी। सेना प्रमुख के इस सख्त बयान ने पहले से ही भयभीत पाकिस्तान का खौफ और बढ़ा दिया है। इससे पहले दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन सीएए का समर्थन भी कर चुके है। उन्होंने कहा था कि नागरिकता कानून को लेकर देश में गलतफहमी फैलाई जा रही है। यह कानून देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं है। मुसलमानों को इससे डरने की जरूरत नहीं है, इससे किसी प्रकार से उनकी नागरिकता को खतरा नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ashish panwar

Recommended News

Related News