रनवे को टच कर घास के मैदान में चला गया विमान, बाल-बाल बची 180 यात्रियों की जान

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 11:19 AM (IST)

बेंगलुरु: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उस समय एक बड़ा हादसा होते-होते बचा जब गो-एयर की फ्लाइट लैंडिंग करते हुए रनवे को टच कर गई। नागपुर से बेंगलुरु आई गो-एयर की फ्लाइट ने जैसे ही लैंडिंग की तो रनवे को टच करने से उसका संतुलन बिगड़ गया और विमान घास भरे मैदान में काफी दूर तक घिसटता हुआ चला गया। इसके बाद विमान ने फिर रफ्तार पकड़ी और उसने दोबारा उड़ान भर ली। इसके बाद गो-एयर का विमान लैंडिंग के लिए विजिबिलिटी के इंतजार में काफी देर बेंगलुरु के आसमान में चक्कर काटता रहा लेकिन आखिर में उसे हैदराबाद भेज दिया गया जहां उसने सेफ लैंडिंग की।

PunjabKesari

यह घटना सोमवार सुबह 7:30 बजे की है जब गोएयर की फ्लाइट संख्या G8-811 नागपुर से 180 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु आ रही थी। विमान को बेंगलुरु एयरपोर्ट के रनवे 09 पर उतरने की इजाजत दी गई लेकिन 'खराब विजिबिलिटी के चलते पायलट को पता नहीं चला और यह रनवे से टच होकर एक मैदान में चला गया जहां पर इसने फिर से उड़ान भर ली और आसमान में चक्कर ही काटता रहा। लेकिन क्रू ने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी। वहीं जब विमान ने हैदराबाद एयरपोर्ट पर लैंडिंग की तो इसके गियर पर मिट्टी लगी मिली, इस पर अधिकारियों को शक हुआ कि विमान किसी कच्चे रास्ते पर उतरा था।

PunjabKesari

उधर गो-एयर ने इतनी बड़ी घटना को छिपाने की काफी कोशिश की और इसे सिर्फ सामान्य गो-अराउंड (लैंडिंग न हो पाने पर आसमान में चक्कर काटना) बताया। गो-एयर ने कहा कि फ्लाइट ने लैंडिंग न हो पाने पर बेंगलुरु में आसमान का चक्कर काटा और बाद में उसे हैदराबाद डायवर्ट कर दिया गया। सभी यात्री, क्रू और एयरक्राफ्ट पूरी तरह सुरक्षित हैं। फिलहाल क्रू को फ्लाइंग ड्यूटी से हटा दिया गया है और विमान को हैदराबाद में ही विस्तृत जांच के लिए रखा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News