Air pollution: दिल्ली सरकार ने सोमवार को बुलाई हाई लेवल मीटिंग, राजधानी में लगी पाबंदियों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण की स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से स्थिति की जानकारी लेंगे और मौजूदा समय में दिल्ली में ट्रक के प्रवेश और निर्माण कार्यों पर रोक के अलावा और क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इसपर विचार विमर्श करेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट भी दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण को लेकर दायर जनहित याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण कार्य और ढहाने संबंधी गतिविधियों पर दोबारा रोक लगा दी थी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में निर्माण गतिविधियों पर रोक से प्रभावित होने वाले कामगारों को उनकी सरकार पांच-पांच हजार रुपए की वित्तीय मदद देगी और न्यूनतम वेतन में हुए नुकसान की भी क्षतिपूर्ति करेगी। इस बीच, सोमवार को दिल्ली के स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान तथा सरकारी कार्यालय दोबारा खुलेंगे, लेकिन आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य ट्रक के दिल्ली में प्रवेश पर तीन दिसंबर तक रोक जारी रहेगी। सरकार ने सीएनजी और इलेक्ट्रिक ट्रक को प्रवेश की अनुमति दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News