अमरीका में फंसे भारतीयों के लिए एयर इंडिया की टिकट 25-45% तक सस्ती

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 05:23 AM (IST)

मुंबई/नई दिल्ली: लॉकडाऊन के कारण अमरीका में फंसे भारतीयों को लाने के लिए चलाई जा रही वंदे भारत उड़ानों के किराए में एयर इंडिया ने अमरीका व कनाडा आने-जाने के किराए में 25 से 45 प्रतिशत तक कमी की है। लोग एयर इंडिया के अधिक किराया वसूलने की लगातार शिकायत कर रहे थे। एयर इंडिया की मोबाइल एप्लीकेशन के अनुसार न्यूयार्क से दिल्ली के लिए इकोनॉमी क्लास का किराया अब 75,461 रुपए है जो कि जून में 1,07,000 रुपए था। 

इसी तरह टोरंटो-दिल्ली इकोनॉमी टिकट 75,321 रुपए की कर दी गई है जो कि पहले 1,37,000 रुपए थी। भारत ने सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 22 मार्च को तथा घरेलू उड़ानें 25 मार्च को बंद कर दी थीं। घरेलू उड़ानें तो 25 मई से शुरू हो गई हैं जबकि वंदे भारत की विशेष उड़ानों को छोड़कर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें अभी बंद हैं। 

अमरीका में फंसे भारतीय अधिक किराया वसूली के लिए सोशल मीडिया पर एयर इंडिया पर बरस रहे हैं। इन भारतीयों को टिकट खत्म होने, वैबसाइट में गड़बड़ी, पेमैंट के बाद ट्रांजैक्शन फेल्योर जैसी समस्याओं से भी जूझना पड़ा। बहुत बार यह उस समय हुआ जब इकोनॉमी क्लास की टिकटें खत्म होने पर यात्रियों ने महंगी बिजनैस क्लास और फस्र्ट क्लास की टिकटें खरीदीं। 

एयर इंडिया ने किरायों में कमी उड़ानों की अत्यधिक डिमांड के बावजूद की है। एक अधिकारी ने कहा कि आप्रेशनल कुशलता के कारण उड़ानों के खर्च में कमी आने के कारण उसका लाभ टिकटों की कीमत घटाकर यात्रियों को दिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News