कोरोना संकट: इटली में फंसे भारतीयों को वापस लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 02:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: राष्ट्रीय परिवाहक एयर इंडिया कोरोना वायरस संकट के बीच इटली में फंसे भारतीय को निकालने के लिए शनिवार दोपहर को वहां 787 ड्रीमलाइनर विमान भेजगा। केंद्र ने वीरवार को एक बयान जारी कर कहा कि भारत में एक हफ्ते की अवधि के लिए 22 मार्च से किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान के आगमन की अनुमति नहीं है।

PunjabKesari

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि रोम के लिए विमान दिल्ली हवाईअड्डे से दोपहर करीब ढाई बजे उड़ान भरेगा। विमान ठटली की राजधानी रोम में फंसे सभी भारतीयों को निकालेगा और रविवार सुबह दिल्ली लौटेगा। बता दें कि पिछले हफ्ते इटली में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया का विमान पहुंचा था। उस दौरान भारतीयों में कोरोना वायरस की जांच करने के लिए डॉक्टरों का एक दल भी रोम पहुंच गया था। 

PunjabKesari

बता दें कि इटली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 627 और लोगों की मौत होने के साथ ही इस बीमारी से मरने वालों की संख्या महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकार के भरपूर प्रयासों के बावजूद दुनिया में सबसे अधिक 4,000 के पार चली गयी। इस देश में इस रोग से प्रतिदिन की मृत्युदर उससे भी ज्यादा हो गयी है जो चीन में वुहान के हुबई प्रांत में इस बीमारी शिखर पर रहने के दौरान वहां की आधिकारिक मृत्युदर थी। इटली में बुधवार को एक दिन में इस बीमारी से 475 लोगों की जान गयी थी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News