लद्दाख और जम्मू के बीच फंसे  280 यात्रियों को वायुसेना ने किया एयरलिफ्ट

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केन्द्रशासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू कश्मीर के बीच कम से कम 280 फंसे हुए यात्रियों को वायु सेना ने बुधवार को सुरक्षित निकाला। आधिकारिक सूत्रों ने वीरवार को बताया कि वायु सेना के सी-17 विमान से जम्मू से लेह तक 192 यात्रियों को लाया गया था। इसी तरह सी 130 विमान से श्रीनगर से लेह तक नौ शिशुओं सहित 79 यात्रियों को निकाला। 

 

भक्त ने तिरुपति बालाजी से मांगी कोराेना से ठीक करने की मन्नत, पूरी होने पर चढ़ाया  2 करोड़ का सोना

अधिकारियों ने केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख को जोड़ने वाले एक मात्र राष्ट्रीय राजमार्ग में बर्फ जमा होने और फिसलन होने के कारण जनवरी, 2021 से करगिल, लेह, जम्मू और श्रीनगर के विमान से यात्रियों को लाने के लिए करगिल कूरियर सहित कई विमानों को संचालित किया। अब सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) एक महीने से अधिक समय से पहले 28 फरवरी को राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू करेगा। अधिकारियों ने हालांकि सड़कों में फिसलन की स्थिति और हिमस्खलन की चेतावनी के मद्देनजर निर्देश जारी किए हैं। 

 

गले में महंगाई का पोस्टर लटकाकर बाइक पर निकली ममता बनर्जी, बोली- मोदी शाह-देश को बेच देंगे
 

भारी और हल्के वाहन दोनों को चेन का उपयोग करते हुए चलने की अनुमति दी गयी है। राजमार्ग में यात्रियों के रहने, भोजन और पेट्रोल सहित विभिन्न प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए बीआरओ को निर्देश दिया है। इसके अलावा उपायुक्त करगिल और मुख्य अभियंता, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग (मेड) को पहले की तरह सड़क पर रिकवरी वैन लगाने का निर्देश दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News